Monday, February 16, 2009

जय हो ....

1 सार्ट टर्म मेमोरी हैं न भाई ,सोचा न था अपने मुंबई वाले डिरेक्टोरो गाछा खा गए सब सयाने , वो उरोप वाला भू अपने झुग्गी की कहानियो को बेच आया डालरों में , और हमें छोड़ दिया हाथ मलने को केवल रहमान भाई की जय हो करने के वास्ते ।
स्लम ... झुग्गी कितना महत्वपूर्ण है इसकी गहराई हम भारतीयों कोअब तक पता नही थी। जय ...हो denny बएल की जिन्होंने हमें दिखलाया की देख भैये स्लम से डोलर कैसे बनाये जाते है ।
majak न मानियेगा भाई साहब स्लम का मतलब मै फ़िल्म देखेने के बाद ही समझ पाया अपने हिन्दी समाचार पत्रों के मध्यम से ."स्लम दोग मिलिनेर" में मेरे को अभी तक डॉग ... का मतलब समझाने में समस्या हो रही है । गरीबी कला जगत के लिए हमेसा से ही फायदे का ब्यापार रही है .प्रगतिसिलो ने भरी फायदा कमाया है , गरीबी बोले तो नेचुरेलिटी , गरीबी को मिटने से कोई समस्या हल नही होगी , गरीबी बेचोगे तो डॉलर मिलेगा , और डॉलर कुर्सी का आर्य सत्य है । dhanda है भाई करना पड़ता है .जीतनी ज्यादा पुब्लिसिटी उतना ज्यादा पैसा जीतनी ज्यादा गरीबी उतने ज्यादा नारे ,जितने ज्यादा नारे उतने ज्यादा वोट , सब.........धंदा है । ये कोर्पोरेट कुल्चर का जमाना है राहुल बाबा और डैनी बएल दोनों ने समझा ,एक वोट कम रहा है दूसरा डोलर ।

मेरे एक साथी है सिआइआइएल में भासा तकनीकी के pad पर कार्यरत है .कुछ दिन पहले उनसे मुलाकात हुई । मैंने उन्हें ओबामा के भारत प्रेम के बारे में बताया की वे राम भक्त हनुमान के बड़े भक्त है , उनकी जेब में हनुमान की एक मूर्ति रहती है , मेरे मित्र ने बतलाया की ये अमरीकी पोलितिस्क का ओबामा स्टंट था वह बसे भारत्वंसी बहुत महत्वपूर्ण है इसीलिए ओबामा ने ये पैतरेबाजी की । मेरे मित्र सायद सही थे , हनुमान जी ने अपना कम कर
दिया ।

आल इंडिया न्यूज़ के सायंकालीन समाचार सेवा में आपका स्वागत है ,हमारे बिसेस सवान्दाता ने सूचना दी है की प्रधानमंत्री के स्वस्थ में तेजी से सुधर हो रहा है , उन्हें रत को अच्छी नीद आई , सुबह उन्हें हल्का ब्यायाम करवाया गया ।

सभी तरफ़ मारामारी है
भारस्ताचार और बेकारी है
फ़िर भी जन गन मन की जय है
नेता अफसर जन की जय है

No comments:

Post a Comment

Post a Comment